मतदान करने पर दवा पर मिलेगी 10 फीसदी छूट, मिलेगा फ्री खाना

मतदान करने पर दवा पर मिलेगी 10 फीसदी छूट, मिलेगा फ्री खाना

नोएडा: लोकसभा चुनाव में वोटिंग के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए चुनाव आयोग देशभर में कई कार्यक्रम चला रहा है। वोटरों को मतदान के लिए प्रेरित करने की मुहिम में अब व्यापारी वर्ग भी आगे आ रहा है। दिल्ली से सटे नोएडा में केमिस्ट असोसिएशन ने वोटिंग वाले दिन मतदाताओं को दवाओं पर 10 फीसदी छूट देने की घोषणा की है। इसके तहत उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाने पर 10 फीसदी छूट दी जाएगी।

चुनाव के दिन वोट डालने पर पेट्रोल पंप पर मिलेगी छूट

जिला केमिस्ट असोसिएशन के अध्यक्ष अनूप खन्ना ने कहा कि मतदाता और उनके मरीजों को दवा पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी। इस दिन वोटर को दादी की रसोई की ओर से मुफ्त भोजन भी कराया जाएगा। मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए निजी अस्पतालों ने भी नई पहल की है। इसके तहत जो भी मतदाता वोट देने के बाद अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाएगा। उसे अस्पताल में मुफ्त जांच व इलाज की सुविधा मिलेगी। यह सुविधा फेलिक्स अस्पताल, प्रकाश अस्पताल में मिलेगी। कई निजी अस्पतालों ने इस दिन रोगियों को 10-50 फीसदी तक छूट देने का ऐलान किया है। नोएडा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होना है।

इससे पहले शुक्रवार को ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन(AIPDA) ने भी मतदान करने वालों को पेट्रोल-डीजल पर लोगों को छूट देने का ऐलान किया था। असोसिएशन ने कहा, 'हम मतदाताओं के बीच वोटिंग के लिए जागरूक करने के इरादे से 'प्रमोट वोटिंग' मुहिम शुरू कर रहे हैं जिसके तहत वोट डालने पर 50 पैसे/लीटर की छूट मिलेगी।' यह ऑफर इस मुहिम में हिस्सा लेने वाले पेट्रोल पंपों पर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध होगा। फायदा पाने के लिए ग्राहकों को अपनी उंगली पर वोटिंग का निशान दिखाना होगा।