बुर्के में महिलाओं की नहीं हो रही जांच, फर्जी मतदान: बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान

बुर्के में महिलाओं की नहीं हो रही जांच, फर्जी मतदान: बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान
सांकेतिक छवि

मुजफ्फरनगर: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के तहत यूपी में 8 सीटों पर जारी मतदान के बीच बुर्के में वोट देने पहुंच रही महिलाओं को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है। मुजफ्फरनगर में बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान ने बुर्के में महिलाओं के चेहरे की जांच नहीं किए जाने का मुद्दा उठाते हुए यहां फर्जी मतदान का आरोप लगाया है। बालियान ने दो टूक कहा कि अगर इसे नहीं रोका गया तो वह इस सीट पर चुनाव आयोग से दोबारा मतदान की मांग करेंगे। उधर, कैराना से सांसद और गठबंधन की उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने बालियान पर पलटवार किया है। हसन ने कहा है कि बालियान बुर्के पर सवाल नहीं उठा सकते, क्योंकि जब भी जरूरत पड़ती है बुर्का हटाकर चेहरे की जांच की जाती है। 

यूपी में 8 सीटों (सहारनपुर, कैराना, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, बिजनौर, गौतमबुद्धनगर और मुजफ्फरनगर)पर मतदान जारी है। पहले चरण के दौरान इन 8 सीटों पर तीन केंद्रीय मंत्रियों जनरल वीके सिंह (गाजियाबाद), सत्यपाल सिंह (बागपत) और महेश शर्मा (गौतमबुद्धनगर) के साथ-साथ राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के अध्यक्ष अजित सिंह और उनके बेटे जयंत चौधरी मैदान में हैं। 

'दोबारा मतदान की करूंगा मांग'
यूपी में इन सीटों पर मतदान के साथ ही मुजफ्फरनगर में बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान ने गंभीर आरोप लगाए हैं। बालियान ने कहा, 'बुर्के में महिलाओं के चेहरे की जांच नहीं की जा रही। मैं आरोप लगाता हूं कि यहां फर्जी मतदान हो रहा है। अगर इस पर गौर नहीं किया गया, तो मैं दोबारा मतदान की मांग करूंगा।'

91 सीटों के लिए मतदान जारी
बता दें कि पहले फेज में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले चरण में असम, बिहार, छत्तीसगढ़, जम्मू एवं कश्मीर, महाराष्ट्र, मणिपुर, ओडिशा, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी कुछ लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है।