पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना और बेतुका: विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना और बेतुका: विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली
भारत ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के उस बयान को गैरजिम्मेदार और बेतुका बताकर खारिज किया है, जिसमें कहा गया था कि भारत एक बार फिर पाकिस्तान पर हमला करेगा। इतना ही नहीं, विदेश मंत्रालय ने बयान को क्षेत्र में युद्धोन्माद भड़काने वाला और आतंकियों को हमले के लिए उकसाने वाला करार दिया है। 

कुरैशी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा, 'भारत पाकिस्तानी विदेश मंत्री के गैरजिम्मेदार और बेतुके बयान को खारिज करता है, जिसका उद्देश्य क्षेत्र में युद्धोन्माद भड़काना है। ऐसा लगता है कि पाकिस्तान इस हथकंडे से अपने आतंकियों से भारत पर हमला कराना चाहता है।'

भारत ने साथ में पाकिस्तान को किसी भी हिमाकत के लिए सख्त चेतावनी भी दी है। विदेश मंत्रालय ने कहा, 'भारत सीमापार आतंकी हमलों के खिलाफ सख्त और निर्णायक कार्रवाई का अधिकार सुरक्षित रखता है।'


पढ़ें: पाकिस्तान को डर, 16 से 20 अप्रैल के बीच फिर हमला कर सकता है भारत
विदेश मंत्रालय ने आगे कहा, 'पाकिस्तान को यह सलाह दी जाती है कि अगर उसके पास आतंकी हमले को लेकर कोई विश्वसनीय और कार्रवाई लायक खुफिया सूचना हो तो उसे शेयर करने के लिए स्थापित राजनयिक चैनलों और DGMO (डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिटरी ऑपरेशंस) का इस्तेमाल करे।' बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने रविवार को कहा कि उनके पास बेहद विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत इस महीने पाकिस्तान पर एक और हमले की तैयारी कर रहा है।

बता दें कि इस साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। इसके बाद इंडियन एयर फोर्स ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में जैश के बालाकोट स्थित सबसे बड़े आतंकी अड्डे को तबाह कर दिया था।