IND vs AUS: अंतिम दो वनडे में नहीं खेलेंगे धोनी, भारत में संभवत: खेला आखिरी वनडे

IND vs AUS: अंतिम दो वनडे में नहीं खेलेंगे धोनी, भारत में संभवत: खेला आखिरी वनडे

रांचीपूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाकी बचे दो वनडे इंटरनैशनल मैचों के लिए आराम दिया गया है। रांची के जेएससीए स्टेडियम में शुक्रवार को खेला गया मैच भारतीय सरजमीं पर उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच साबित हो सकता है। भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत की 32 रन से हार के बाद पत्रकारों से कहा कि टीम में अंतिम दो मैचों के लिए कुछ बदलाव किया जाएगा। 

बांगड़ ने कहा, 'अंतिम दो मैचों के लिए कुछ बदलाव होगा। माही सीरीज के अंतिम 2 मैचों में नहीं खेलेंगे। वह आराम करेंगे।’ सीरीज का चौथा मैच 10 मार्च को मोहाली में जबकि पांचवां और अंतिम मैच 13 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। भारत को अब अक्टूबर तक अपनी सरजमीं पर कोई मैच नहीं खेलना है और ऐसे में कहा जा रहा है कि रांची का मैच धोनी को भारतीय धरती पर आखिरी मैच हो सकता है। 

माना जा रहा है कि विश्व कप के बाद यह स्टार क्रिकेटर संन्यास ले सकता है। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ का हालांकि मानना है कि उन्हें अगले घरेलू सत्र में सीमित ओवरों के एक मैच की मेजबानी मिल जाएगी जिसमें धोनी उचित विदाई ले सकते हैं। 

धोनी प्रचार से बचते हैं और ऐसी संभावना बहुत कम है। धोनी ने हैदराबाद में पहले मैच में नाबाद 59 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन पिछले 2 मैचों में वह शून्य और 26 रन ही बना पाए। धोनी की अनुपस्थिति में अंतिम दो वनडे में ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।