दाऊद इब्राहिम की 14 और संपत्तियां हो सकती हैं नीलाम

दाऊद इब्राहिम की 14 और संपत्तियां हो सकती हैं नीलाम

ऐंटी स्‍मगलिंग एजेंसी SAFEMA (स्मगलिंग ऐंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स ऐक्ट) अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की 14 और अचल संपत्तियों को नीलाम करना चाह रही है। ये संपत्तियां रत्‍नागिरी जिले के मुंबके कस्‍बे के खेड़ गांव में हैं। ये फिलहाल दाऊद की बहन हसीना पारकर और उसकी मां के नाम पर हैं। अभी दो हफ्तों पहले ही हसीना पारकर का फ्लैट 1.8 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ था। 

इन संपत्तियों में एक तीन मंजिला बंगला है जिसमें दाऊद अकसर आता-जाता रहता था। इसके अलावा एक प्‍लॉट है जहां पर एक पेट्रोल पंप लगना था। SAFEMA ने पुणे के जिला मूल्‍यांकन अधिकारी से इन 14 संपत्तियों की कीमत लगाने को कहा है। ये सभी संपत्तियां दाऊद के परिवार के नाम हैं और अपराध से जुटाए पैसे से खरीदी गई हैं। 
 
खेड़ में दो प्रॉपर्टी हसीना के नाम हैं बाकी की दाऊद की मां अमीना बी के नाम। दाऊद और उसके भाई-बहन मुंबई की पाकमोडिया स्‍ट्रीट में रहते थे। 1980 के दशक के मध्‍य में बने इस बंगले में वे अक्‍सर आते रहते थे। लेकिन यह बंगला 1993 में हुए मुंबई सीरियल ब्‍लास्‍ट की घटनाओं के बाद से से खाली पड़ा है। दाऊद के अधिकांश परिवार वाले भारत छोड़ चुके हैं। दाऊद 80 के दशक के आखिर में ही भारत छोड़ चुका था। 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी।