हिंदू विरोधी टिप्पणी के लिए उर्मिला मातोंडकर के खिलाफ शिकायत दर्ज

हिंदू विरोधी टिप्पणी के लिए उर्मिला मातोंडकर के खिलाफ शिकायत दर्ज

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक कार्यकर्ता ने अभिनेत्री और मुंबई उत्तर संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर पर हिंदू विरोधी टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। इसी साथ उन्होंने मामले की पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। इस बात की जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी।

मुंबई में बीजेपी कार्यकर्ता सुरेश नखुआ ने शिकायत में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कथित तौर पर उर्मिला को यह टिप्पणी करने का निर्देश दिया था। उन्होंने राहुल गांधी और एक निजी चैनल के पत्रकार के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। सुरेश ने यहां पोवई पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।

कांग्रेस में नै नवेली जुड़ी उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस की भाषा बखूबी बोलती है और जैसे उन्होंने कांग्रेस के मंच से मुंह खोला, हिन्दू धर्म के बारे में तल्ख़ टिपण्णी करने लगी। गौर तलब है की उर्मिला ने अपने से १० साल छोटे मॉडल से पहले हिन्दू रीती रिवाज से विवाह किया और उसके बाद निकाह किया है जो कश्मीर का रहने वाला है और उस मॉडल का नाम है मीर मोहसिन अख्तर जो २-३ फिल्मों में काम कर चुके है और उन्हें असफलता हाथ लगी है 

नखुआ ने यह शिकायत टीवी चैनल पर उर्मिला का साक्षात्कार देखने के बाद दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू दुनिया का सबसे हिंसक धर्म है। पोवई पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, 'हमें एक शिकायत मिली है। हम आगे कार्रवाई करेंगे।'

विपक्षी दल कयासं लगा रहे हैं कि चुकि उर्मिला ने निकाह भी किया है तो अब शायद वो इस धर्म को भूल कर इस्लाम के बारे में ज्यादा इल्म रखती हों। राजनीति में उनके निकाह का फायदा कांग्रेस पार्टी को मुस्लिम वोटरों को पाने में सहायक सिद्ध हो सकता है।