ट्रेलर ने रिलीज के 24 घंटों में सबसे ज्यादा व्यूज का रिकॉर्ड तोड़ा, लिस्ट में टॉप टेन पर काबिज हैं यह फिल्में

ट्रेलर ने रिलीज के 24 घंटों में सबसे ज्यादा व्यूज का रिकॉर्ड तोड़ा, लिस्ट में टॉप टेन पर काबिज हैं यह फिल्में

एवेंजर्स एंडगेम के पहले ट्रेलर ने रिलीज के 24 घंटों में सबसे ज्यादा देखे गए ट्रेलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एंडगेम से पहले इसी सीरीज की पिछली फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर का ट्रेलर टॉप पर था। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर लॉयन किंग का ट्रेलर है, जो हाल ही में रिलीज हुआ था। मार्वल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी और फैंस का शुक्रिया अदा किया है।

एंडगेम का ट्रेलर बीते शुक्रवार(7 दिसंबर) को रिलीज हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 24 घंटे में 289 मिलियन व्यूज मिलें। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर के पहले ट्रेलर ने 230 मिलियन के साथ अपनी जगह इस लिस्ट में टॉप पर बनाई थी। जो अब खिसककर दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। लिस्ट में तीसरे नंबर पर डिज़्नी की अपकमिंग फिल्म लॉयन किंग का ट्रेलर है, जिसे 224 मिलियन बार देखा गया। इस लिस्ट में व्यूज की गिनती अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स जैसे यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर मिलें हिट्स को मिलाकर की जाती है।

एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म का क्रेज फैंस पर जमकर चढ़ा हुआ है। इस फिल्म के ट्रेलर ने ट्विटर पर सबसे ज्यादा मेन्शन का रिकॉर्ड भी तोड़ा है। 5,49,000 मेन्शन के साथ एंडगेम टॉप पर है। और 3,89,000 मेन्शन के साथ, यहां भी एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। ट्विटर पर ब्लैक पैंथर को 3,49,000 बार मेन्शन किया गया है। बता दें कि तीनों फिल्म मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की है। और इन आंकड़ों के हिसाब से मार्वल्स पॉप्युलैरिटी के मामले में सबसे ऊपर है।

मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की अपकमिंग फिल्म का पहला ट्रेलर 7 दिसंबर को रिलीज हुआ था। इसे 24 घंटों में 289 मिलियन व्यूज मिले। फिल्म 26 अप्रैल 2019 को रिलीज होगी।