मथुरा में हनीफ और शाहरूख समेत 15 अज्ञात ने लस्सी विक्रेता भारत की की हत्या, व्यापारियों ने सड़क परलगाये जाम

मथुरा में हनीफ और शाहरूख समेत 15 अज्ञात ने लस्सी विक्रेता भारत की की हत्या, व्यापारियों ने  सड़क परलगाये जाम

मथुरा के चौक बाजार में लस्सी विक्रेता से विवाद के बाद दूसरे समुदाय के दर्जन भर युवकों की मारपीट से घायल युवक ने उपचार के दौरान शनिवार देर रात दम तोड़ दिया। इसकी सूचना जैसे ही चौक बाजार क्षेत्र में पहुंची व्यापारियों ने दुकानें बंद कर सड़क पर जाम लगा दिया। बड़ी संख्या में एकत्रित व्यापारी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

उल्लेखनीय है पिछले शनिवार 18 मई की रात करीब आठ बजे चौक बाजार में नत्थो लस्सी भंडार पर चार युवक लस्सी पीने आए, लस्सी पीने के बाद युवकों का दुकान पर बैठे नत्थो के बेटे पंकज और भारत से विवाद हो गया। युवक उस समय तो चले गए पर लगभग डेढ़ घंटा बाद अपने दर्जन भर साथियों के साथ लौटकर आए। सभी के हाथ में लोहे की रॉड, डंडा और तमंचा आदि लगे हुए थे। दूसरे समुदाय के इन युवकों ने दोनों भाइयों को बुरी तरह पीटा। इस दौरान चौराहा पर तैनात पुलिस फोर्स और दुकानदार देखते रहे। जब बात ज्यादा बढ़ी तो लोग विरोध पर उतर आए और हमलावरों को ललकारा तो वह भाग गए।

घायल भारत को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने भारत के भाई पंकज की तहरीर पर हनीफ और शाहरूख समेत 15 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया था। घटना के विरोध में सोमवार को व्यापारियों ने जाम लगाते हुए पुलिस पर आराेपितों की गिरफ्तारी को दवाब बनाया पर पुलिस ने इसे कोई तवज्जो नहीं दी। इधर शनिवार को भारत की इलाज के दौरान मौत हो गई। रविवार सुबह जैसे ही बाजार खुला, लेागों को घटना के बारे में पता चला तो उनमें आक्रोश फैल गया। उन्होंने चौक बाजार में जाम लगा दिया। मौके पर कोतवाल केके तिवारी, सीओ विनय सिंह चौहान, चौकी प्रभारी भरतपुर गेट प्रबल प्रताप सिंह आदि पहुंच गए। समाचार लिखे जाने तक जाम लगा हुआ है।