8 राज्यों में हमले की तैयारी में आतंकी? कर्नाटक के DGP ने संबंधित राज्यों को खत लिख किया अलर्ट

8 राज्यों में हमले की तैयारी में आतंकी? कर्नाटक के DGP ने संबंधित राज्यों को खत लिख किया अलर्ट

नई दिल्ली : श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए आतंकी हमलों के बाद भारत के तटीय राज्यों में कोस्ट गार्ड, कोस्टल मरीन पुलिस और स्थानीय पुलिस पहले से अलर्ट पर हैं। इस बात की आशंका है कि श्रीलंका ब्लास्ट में शामिल कुछ आतंकी समुद्री रास्ते से भारत में घुस सकते हैं। इस बीच, एक शख्स ने बेंगलुरु पुलिस को फोन कर दावा किया है कि उसके पास सूचना है कि आतंकी कर्नाटक समेत 8 राज्यों में हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। शख्स के दावे के बाद कर्नाटक के डीजीपी-आईजीपी ने अन्य 7 संबंधित राज्यों- तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुदुचेरी, गोवा और महाराष्ट्र के डीजीपी को खत लिखकर अलर्ट रहने को कहा है। 

तमिलनाडु के रामनाथपुरम में 19 आतंकियों की मौजूदगी का दावा 
दरअसल, खुद को लॉरी ड्राइवर बताते हुए स्वामी सुंदर मूर्ति नाम के एक शख्स ने शुक्रवार शाम साढ़े 5 बजे बेंगलुरु सिटी पुलिस के कंट्रोल रूम को फोन किया था। शख्स ने दावा किया कि उसके पास ऐसी सूचना है कि तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुड्डुचेरी, गोवा और महाराष्ट्र के बड़े शहर आतंकियों के निशाने पर हैं। शख्स ने दावा किया कि आतंकी इन राज्यों में ट्रेनों में हमला कर सकते हैं। उसने यह भी दावा किया कि तमिलनाडु के रामनाथपुरम में 19 आतंकवादी मौजूद हैं। इस फोन कॉल के बाद कर्नाटक पुलिस ने सभी संबंधित राज्यों की पुलिस को खत लिखकर जरूरी कदम उठाने की गुजारिश की है।

तमिलनाडु में मशहूर पंबन सी ब्रिज को उड़ाने की धमकी 
इस बीच एक शख्स ने चेन्नै पुलिस ऑफिस को फोन कर तमिलनाडु की धार्मिक नगरी रामेश्वरम में मशहूर पंबन सी ब्रिज को ब्लास्ट से उड़ाने की धमकी दी। जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को बम डिटेक्शन स्कवॉड और स्निफर डॉग्स के साथ इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। पुलिस ने पंबन और रामेश्वरम को जोड़ने वाले सड़क और रेल ब्रिजों की जांच की। रोड ब्रिज पर चल रहे वाहनों की तलाशी ली जा रही है। बम की धमकी ऐसे वक्त आई है जब रविवार को ईस्टर के दिन सीरियल ब्लास्ट से पड़ोसी देश श्रीलंका दहल गया था। धमाकों में 253 लोगों की मौत हुई और 500 अन्य घायल हुए। शुक्रवार को श्रीलंका में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के छापे के दौरान भी एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को ब्लास्ट से उड़ा लिया। बता दें कि श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद सुरक्षा बलों की तरफ से ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। शुक्रवार शाम इसी तरह के ऐक्शन के दौरान सशस्त्र हमलावरों से मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि कोलंबो से 325 किमी दूर समंथुरई में शूटआउट के दौरान कम से कम एक आतंकी ने खुद को उड़ा लिया। उधर, संदिग्धों की धरपकड़ के साथ सुरक्षा व्यवस्था के लिए 10,000 से ज्यादा सैनिकों को उतार दिया गया है।